Why skills are more important than degrees in Hindi

इस महामारी के दौरान लाखों लोगों ने अपनी नौकरी खो दी। तुम जानते हो क्यों ? उसके कई कारण हैं लेकिन एक मुख्य कारण था कौशल की कमी। एक डिग्री सिर्फ नौकरी पाने में आपकी मदद करेगी लेकिन कौशल आपको जीवन में आगे बढ़ने में मदद करेगा। डिग्री आपको उच्च-भुगतान वाली नौकरी दे सकती है लेकिन कौशल आपको विशेषज्ञता की ओर ले जाएगा। डिग्री आज भी पहली पसंद हो सकती है लेकिन इस महामारी ने सब कुछ बदल दिया है। कर्मचारियों को काम पर रखने की प्रक्रिया, शैली और तरीका इस 1 साल में बदल दिया गया है। इसलिए आपको भी बदलने की जरूरत है। नियोक्ताओं की आवश्यकता को पूरा करने में सक्षम होने के लिए आपके पास कई कौशल होने चाहिए। यहां कौशल और डिग्री के बारे में कुछ अद्भुत लोगों के ट्वीट हैं :


कौशल सीखने के लिए, बस ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें - कौशल प्रशिक्षण

वास्तव में कौशल क्या है ? आपके भीतर सब कुछ जो लोगों को विस्मित करता है और उन्हें आश्चर्यचकित करता है वह शक्तिशाली कौशल है जो आपके पास है। उस कौशल का अभ्यास करते रहें और यह आपको पूर्णता की ओर ले जाएगा और आपको भीड़ से अद्वितीय बना देगा। जितना जल्दी आप यह महसूस करेंगे कि, आपको अपने दम पर कौशल सीखना होगा और वे एकमात्र हथियार हैं (चाहे वह आपके संचार कौशल, बातचीत कौशल या तकनीकी कौशल हों) जो आपको प्रतिस्पर्धात्मक लाभ देंगे, यह आपके लिए बेहतर होगा । कई और कौशल प्राप्त करें।

पैटर्न को तोड़ें : समाज द्वारा बनाया गया एक पैटर्न है और अधिकांश लोग इसका अनुसरण करते हैं लेकिन भीड़ से अलग होने के लिए आपको इसे तोड़ने और जाल से बाहर निकलने की आवश्यकता है। ज्यादातर लोग आपको बताएंगे कि डिग्री के बिना, आपका जीवन सबसे खराब और बेकार हो जाएगा लेकिन यह कुछ अलग है। बिना किसी कौशल के आपका जीवन उबाऊ हो जाएगा और आप चाह कर भी काम नहीं कर पाएंगे। इसलिए कौशल सीखें और जो भी आप सपने देखते हैं उसका निर्माण करें। अधिक जानकारी और सीखने के लिए, मुझे Instagram और Twitter पर फॉलो करें !

Have a great day

19 views